•     
     Register with Sunmarg News. E-paper
        Now read Sunmarg News online, exactly the way it appears in print.

        Please fill in the details below to register.
    *Your Email Id 
    * Password 
    * Confirm Password  
    * Name 
    * Gender  Male Female
    Phone  
    *Mobile 
     * Address 
     * City 
    * Country 
    चंद?ाुरा में नहीं, सौंडा में बनेगी नंदीशाला
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > चंद?ाुरा में नहीं, सौंडा में बनेगी नंदीशाला
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > जिले में इस वर्ष 87000 हेक्टेयर क्षेत्र में गेहूं की बिजाई
    ..." > जिले में इस वर्ष 87000 हेक्टेयर क्षेत्र में गेहूं की बिजाई
    ..." > युवक की हुई थी हत्या, केस दर्ज
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > युवक की हुई थी हत्या, केस दर्ज
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > खूनी संघर्ष में दो ?ाक्षों के 10 लोग घायल
    ..." > खूनी संघर्ष में दो ?ाक्षों के 10 लोग घायल
    ..." > गलत पाìकग पर वाहन खड़ा करने पर मामला दर्ज
    ..." > गलत पाìकग पर वाहन खड़ा करने पर मामला दर्ज
    ..." > दोपहर पॉलिटेक्निक चौक पर हुआ हंगामा
    ..." > दोपहर पॉलिटेक्निक चौक पर हुआ हंगामा
    ..." > मारपीट करने का मामला दर्ज
    ..." > मारपीट करने का मामला दर्ज
    ..." > अभी तक शुरू नहीं हुआ दोपहिया व चौपहिया वाहनों का रजिस्टेþशन
    ..." > अभी तक शुरू नहीं हुआ दोपहिया व चौपहिया वाहनों का रजिस्टेþशन
    ..." > डिपो होल्डर के खिलाफ एसडीएम को सौंपी शिकायत
    ..." > डिपो होल्डर के खिलाफ एसडीएम को सौंपी शिकायत
    ..." > अंबाला/यमुनानगर
    ..." > अंबाला/यमुनानगर
    ..." > न उचित स्टाफ, न ही उचित प्रबंध
    ..." > न उचित स्टाफ, न ही उचित प्रबंध
    ..." > सर्वर डाउन होने से कुछ ही लोगों के ही हो पाए काम, निराशा
    ..." > सर्वर डाउन होने से कुछ ही लोगों के ही हो पाए काम, निराशा
    ..." > धोखाधड़ी के मामले में आरोपी गिरफ्तार
    ..." > धोखाधड़ी के मामले में आरोपी गिरफ्तार
    ..." > ट्रक की च?ोट में आकर साइकिल सवार की मौत
    ..." > ट्रक की च?ोट में आकर साइकिल सवार की मौत
    ..." > अधूरी तैयारियों के साथ शुरू किया गया एसडीएम ऑफिस
    ..." > अधूरी तैयारियों के साथ शुरू किया गया एसडीएम ऑफिस
    ..." > कई दिन बीत जाने के बावजूद रजिस्ट्रेशन का कार्य शुरू नहीं
    मनीष कुमारअंबाला। अं..." > कई दिन बीत जाने के बावजूद रजिस्ट्रेशन का कार्य शुरू नहीं
    मनीष कुमारअंबाला। अं..." > साहब.. हर चौराहे ?ार नहीं दे सकता ?ौसा
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > साहब.. हर चौराहे ?ार नहीं दे सकता ?ौसा
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > होमगार्ड ने 100 रुपए रिश्वत लेकर करवाया था ट्रक एंट्री, कार्रवाई के लिए कमांडेंट को पत्र लिखा
    ..." > होमगार्ड ने 100 रुपए रिश्वत लेकर करवाया था ट्रक एंट्री, कार्रवाई के लिए कमांडेंट को पत्र लिखा
    ..." > प्रो. सुरेश हरियाणा गौरव पुरस्कार से सम्मानित
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > प्रो. सुरेश हरियाणा गौरव पुरस्कार से सम्मानित
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > सट्टा खाईवाली व जुआ खेलते 4 आरोपी काबूयमुनानगर। सार्वजनिक स्थल पर सट्टा खाईवाली करते पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। युवक को पुलिस ने रादौर की मेन मार्केट से गिरफ्तार किया। वहीं जुआ खेलने के आरोप में पुलिस ने तीन युवकों को पकड़ा है। रादौर पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति क्षेत्र में सट्टा खाईवाली कर रहा है। पुलिस ने गश्त के दौरान एक व्यक्ति से पूछताछ की तो वह कोई जवाब नहीं दे पाया। जब उसकी तलाशी ली तो उसकी जेब से नंबर लिखी पर्चियां और 570 रुपए मिले। आरोपी की पहचान छम्बी मोहल्ला निवासी संदीप के रूप में हुई। वहीं थाना शहर यमुनानगर पुलिस ने तीन युवकों को जुआ खेलते पकड़ा। युवकों की पहचान आजाद नगर कॉलोनी निवासी कृष्ण कुमार, अरुण व चौधरी कॉलोनी निवासी सन्नी के रूप में हुई है। पुलिस ने युवकों के साथ ताश और 14,450 रुपए भी बरामद किए हैं। पुलिस ने दोनों मामलों में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।रक्तदान शिविर का आयोजन आज अंबाला। जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर 12 जनवरी को प्रात: 9.30 बजे राजकीय महाविद्यालय अंबाला छावनी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव अनिल जोशी ने बताया कि इस शिविर में 100 से अधिक विद्यार्थी, प्राध्यापक, नॉन टीचिंग स्टाफ तथा स्वेच्छिक रक्तदाता रक्तदान करेंगे। रक्त संग्रह के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज सेक्टर 32 की इंचार्ज डॉ. रवनीत कौर के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम तैनात रहेगी। मारपीट व उत्पीड़न करने का आरोपअंबाला। अंबाला छावनी 12 क्रॉस रोड की रहने वाली महिला को बुरी तरह पीटा और घर से निकालने का प्रयास किया। इसके बाद महिला को कैंट के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। महिला का आरोप है कि उसका पति दहेज के लिए प्रताड़ित करता है। मामले की जानकारी पुलिस को दी है और पुलिस की ओर से मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। सिविल अस्पताल में उपचाराधीन महिला का कहना है कि उसके पति की ओर से दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता है और ऐसा न करने की एवज में उससे मारपीट की जाती है। पूरा परिवार मिलकर उसके साथ मारपीट करता है। उसका आरोप है कि उसति पति बेवजह परेशान कर रहा है। मेरी मांग है कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाए। दुराचार का प्रयास करने वाले को जेल अंबाला। दुराचार करने के प्रयास करने के मामले में संलिप्त आरोपी को काबू कर लिया गया। गौरतलब है कि तीन जनवरी को जम्मूतवी एक्सप्रेस रेलगाड़ी में नशे में धुत होकर फौजी जतिंदर कुमार निवासी बागपत जोकि रेलगाड़ी में सवार होकर जा रहा था। इस दौरान उसके सामने की सीट पर एक युवती सो रही थी। इस दौरान जतिंदर न उससे छेड़छाड़ कर दुराचार करने का भी प्रयास किया गया, लेकिन इस दौरान लोगों की भीड़ लग गई और लोगों ने पकड़कर उसकी धुनाई कर दी। इसके बाद जीआरपी की ओर से उसे प्रोटक्शन वारंट पर लाया गया और इसके बाद रेलवे मजिस्टेþट के समक्ष पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।सीएमओ ऑफिस के पास मिला शवअंबाला सिटी। सीएमओ ऑफिस के पास एक अधेड़ व्यक्ति का शव पुलिस को मिला। प्राथमिक जांच में पुलिस को शव के पास से ऐसी कोई चीज नहीं मिली जिससे पहचान हो सके। इसके चलते शव को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। बुधवार सुबह करीब 9 बजे चौकी नंबर तीन पुलिस को शव पड़ा होने की सूचना मिली। पुलिस के अुनसार मृतक की उम्र करीब 50 साल है। जांच अधिकारी हेड कांस्टेबल हरप्रीत सिंह ने बताया कि मृतक देखने में बाबा की तरह लग रहा है।
    ..." > सट्टा खाईवाली व जुआ खेलते 4 आरोपी काबूयमुनानगर। सार्वजनिक स्थल पर सट्टा खाईवाली करते पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। युवक को पुलिस ने रादौर की मेन मार्केट से गिरफ्तार किया। वहीं जुआ खेलने के आरोप में पुलिस ने तीन युवकों को पकड़ा है। रादौर पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति क्षेत्र में सट्टा खाईवाली कर रहा है। पुलिस ने गश्त के दौरान एक व्यक्ति से पूछताछ की तो वह कोई जवाब नहीं दे पाया। जब उसकी तलाशी ली तो उसकी जेब से नंबर लिखी पर्चियां और 570 रुपए मिले। आरोपी की पहचान छम्बी मोहल्ला निवासी संदीप के रूप में हुई। वहीं थाना शहर यमुनानगर पुलिस ने तीन युवकों को जुआ खेलते पकड़ा। युवकों की पहचान आजाद नगर कॉलोनी निवासी कृष्ण कुमार, अरुण व चौधरी कॉलोनी निवासी सन्नी के रूप में हुई है। पुलिस ने युवकों के साथ ताश और 14,450 रुपए भी बरामद किए हैं। पुलिस ने दोनों मामलों में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।रक्तदान शिविर का आयोजन आज अंबाला। जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर 12 जनवरी को प्रात: 9.30 बजे राजकीय महाविद्यालय अंबाला छावनी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव अनिल जोशी ने बताया कि इस शिविर में 100 से अधिक विद्यार्थी, प्राध्यापक, नॉन टीचिंग स्टाफ तथा स्वेच्छिक रक्तदाता रक्तदान करेंगे। रक्त संग्रह के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज सेक्टर 32 की इंचार्ज डॉ. रवनीत कौर के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम तैनात रहेगी। मारपीट व उत्पीड़न करने का आरोपअंबाला। अंबाला छावनी 12 क्रॉस रोड की रहने वाली महिला को बुरी तरह पीटा और घर से निकालने का प्रयास किया। इसके बाद महिला को कैंट के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। महिला का आरोप है कि उसका पति दहेज के लिए प्रताड़ित करता है। मामले की जानकारी पुलिस को दी है और पुलिस की ओर से मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। सिविल अस्पताल में उपचाराधीन महिला का कहना है कि उसके पति की ओर से दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता है और ऐसा न करने की एवज में उससे मारपीट की जाती है। पूरा परिवार मिलकर उसके साथ मारपीट करता है। उसका आरोप है कि उसति पति बेवजह परेशान कर रहा है। मेरी मांग है कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाए। दुराचार का प्रयास करने वाले को जेल अंबाला। दुराचार करने के प्रयास करने के मामले में संलिप्त आरोपी को काबू कर लिया गया। गौरतलब है कि तीन जनवरी को जम्मूतवी एक्सप्रेस रेलगाड़ी में नशे में धुत होकर फौजी जतिंदर कुमार निवासी बागपत जोकि रेलगाड़ी में सवार होकर जा रहा था। इस दौरान उसके सामने की सीट पर एक युवती सो रही थी। इस दौरान जतिंदर न उससे छेड़छाड़ कर दुराचार करने का भी प्रयास किया गया, लेकिन इस दौरान लोगों की भीड़ लग गई और लोगों ने पकड़कर उसकी धुनाई कर दी। इसके बाद जीआरपी की ओर से उसे प्रोटक्शन वारंट पर लाया गया और इसके बाद रेलवे मजिस्टेþट के समक्ष पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।सीएमओ ऑफिस के पास मिला शवअंबाला सिटी। सीएमओ ऑफिस के पास एक अधेड़ व्यक्ति का शव पुलिस को मिला। प्राथमिक जांच में पुलिस को शव के पास से ऐसी कोई चीज नहीं मिली जिससे पहचान हो सके। इसके चलते शव को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। बुधवार सुबह करीब 9 बजे चौकी नंबर तीन पुलिस को शव पड़ा होने की सूचना मिली। पुलिस के अुनसार मृतक की उम्र करीब 50 साल है। जांच अधिकारी हेड कांस्टेबल हरप्रीत सिंह ने बताया कि मृतक देखने में बाबा की तरह लग रहा है।
    ..." >
    लोहड़ी के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित
    ..." > लोहड़ी के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित
    ..." > पुलिस डीएवी में कार्यक्रम आयोजित
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > पुलिस डीएवी में कार्यक्रम आयोजित
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > ‘जीवनकाल में 10 ?ाौधे अवश्य लगाएं’
    ..." > ‘जीवनकाल में 10 ?ाौधे अवश्य लगाएं’
    ..." > सात दिवसीय शिविर का आयोजन किया
    ..." > सात दिवसीय शिविर का आयोजन किया
    ..." > कॉलेज स्टूडेंट्स ने किया लोगों को जागरूकयमुनानगर। राजकीय महाविद्यालय छछरौली की एनएसएस तथा एनसीसी यूनिट द्वारा कैशलैस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए एक जागरुकता रैली निकाली। रैली महाविद्यालय के कार्यकारी प्राचार्य डॉ. सुनील तनेजा की अध्यक्षता में निकाली गई। इस दौरान प्राचार्य ने स्वयंसेवकों तथा कैडेटस् को सरकार की मुहिम से जुड़ने के लिए प्रेरित किया तथा उन्हें अर्थव्यवस्था पर कैशलेस ट्रांजेक्शन के साकारात्मक प्रभावों के बारे बताया। प्राचार्य ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। इस दौरान एनसीसी ऑफिसर प्रो. प्रतिभा ने स्वयंसेवकों व कैडेटस् को यूएसएसडी तथा एईपीएस के संबंध में जानकारी दी। यह रैली छछरौली के मुख्य बाजार से निकाली गई। इस दौरान लोगों को कैशलैस ट्रांजेक्शन के तरीकों के बारे बताया गया। स्वयंसेवक एवं कैडेटस ने छछरौली वासियों से कैशलेस ट्रांजेक्शन के उनके अनुभवों के बारे में भी पूछा। स्वयंसेवकों तथा कैडेटस ने नारे लगाकर लोगों को कैशलेस ट्रांजेक्शन के लिए प्रेरित किया। इस दौरान प्रो. बलजीत कौर, प्रो. संजीव कुमार, प्रो. अशोक बंसल तथा एनसीसी केयर टेकर प्रो. प्रतिभा भी उपस्थित रहे। बच्चों ने वेस्टन, पंजाबी डांस प्रस्तुत किएअंबाला। बिग बाजार में चुनमुन क्लब द्वारा डॉसिंग डोल प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। यह जानकारी अशोक शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में छह से सोलह वर्ष के चालीस बच्चों ने भागीदारी की। इस दौरान बच्चों ने वेस्टन, पंजाबी डांस सहित अन्य डांस प्रस्तुत किए। प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल को विजेताओं प्रतिभागी चुनने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। कार्यक्रम के प्रबंधक उमेद पुडीर ने बताया कि प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों को प्रोत्साहन देना रहा। प्रतियोगिता में अकृति प्रथम तान्या, गोपिका द्वितीय कशिश, अशिका तृतीय, बबीता ने सांत्वना स्थान हासिल किया। इस मौके पर अनू, देवकी, हिना व पायल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। किसान प्रशिक्षण शिविर का आयोजननारायणगढ़। गांव भूखड़ी में किसान प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें कृषि विकास अधिकारी पौधा संरक्षण जसविंद्र सिंह तथा ब्लाक टेक्निकल मैनेजर धर्मबीर सिंह ने किसानों को गेहूं की फसल से संबंधित कीटनाशक रोकथाम व खतपतवारनाशक दवाइयों, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मिट्टी जांच करवाने तथा कैशलेस के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर काफी संख्या में किसान मौजूद रहे। इसी प्रकार का कैंप विगत दिवस गांव हडबौन में भी लगाया गया था।बाबा बालक नाथ मंदिर में झंडा पूजन की रस्म अदा अंबाला छावनी। शहर के निकटवर्ती गांव लहारसा स्थित बाबा बालक नाथ मंदिर में बुधवार को झंडा पूजन की रस्म अदा की गई। कार्यक्रम का आयोजन मंदिर के भक्त राज सिंह राजा की ओर से किया गया, जहां मुख्यातिथि के तौर पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. संजय शर्मा उपस्थित थे। उन्होंने बाबा बालक नाथ के समक्ष नमन कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने आयोजनकर्ताओं की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के धार्मिक आयोजन समय-समय पर होते रहने चाहिएं, ताकि समाज में भाईचारे और प्रेम का संदेश जागृत हो। उन्होंने कहा कि आज समाज बिखराव के दौर में है। हम सभी को समाज को बिखरने से बचाना होगा। उन्होंने महिलाओं को संबोधित करते हुए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया। उन्होंने ग्रामीणों को स्वच्छता अभियान के प्रति जागृत किया और इसमें बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत सभी गांवों को खुले में शौच से मुक्त बनाना होगा। इस मौके पर चरणजीत कलावड़, राम शरण सचदेवा, बिट्टू मटेहड़ी, मास्टर नरेंद्र, संजीव दानीपुर, लहारसा के ग्राम प्रधान सुरजीत सिंह, अवतार सिंह आदि मौजूद थे। सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान पर कार्यशाला नारायणगढ़। बुधवार को राजकीय महाविद्यालय में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंतर्गत एक कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा से जुड़ी जानकारियां उपलब्ध करवाई गईं। महाविद्यालय के प्राचार्य एसपी गिरोत्रा ने सड़क सुरक्षा जागरुकता को आज के समय की जरूरत बताते हुए कहा कि इससे सड़क दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है और किसी घायल की जान बचाई जा सकती है। कार्यक्रम की शुरूआत में उपायुक्त कार्यालय से आए जितेंद्र सिंह ने कहा कि सजग नागरिक को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक होना और समाज सेवा में अपना योगदान देना चाहिए। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता रमेश कुमार ने हेल्मेट की जरूरत और सीट बेल्ट की आवश्यकता पर जोर दिया। यही नहीं घायलों को प्राथमिक उपचार देने हेतु विद्यार्थियों को अपना योगदान देने के लिए भी उन्होंने प्रेरित किया। इस अवसर पर सुभाष कुमार, सुनीता तथा अन्य स्टॉफ सदस्य मौजूद रहे।
    ..." > कॉलेज स्टूडेंट्स ने किया लोगों को जागरूकयमुनानगर। राजकीय महाविद्यालय छछरौली की एनएसएस तथा एनसीसी यूनिट द्वारा कैशलैस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए एक जागरुकता रैली निकाली। रैली महाविद्यालय के कार्यकारी प्राचार्य डॉ. सुनील तनेजा की अध्यक्षता में निकाली गई। इस दौरान प्राचार्य ने स्वयंसेवकों तथा कैडेटस् को सरकार की मुहिम से जुड़ने के लिए प्रेरित किया तथा उन्हें अर्थव्यवस्था पर कैशलेस ट्रांजेक्शन के साकारात्मक प्रभावों के बारे बताया। प्राचार्य ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। इस दौरान एनसीसी ऑफिसर प्रो. प्रतिभा ने स्वयंसेवकों व कैडेटस् को यूएसएसडी तथा एईपीएस के संबंध में जानकारी दी। यह रैली छछरौली के मुख्य बाजार से निकाली गई। इस दौरान लोगों को कैशलैस ट्रांजेक्शन के तरीकों के बारे बताया गया। स्वयंसेवक एवं कैडेटस ने छछरौली वासियों से कैशलेस ट्रांजेक्शन के उनके अनुभवों के बारे में भी पूछा। स्वयंसेवकों तथा कैडेटस ने नारे लगाकर लोगों को कैशलेस ट्रांजेक्शन के लिए प्रेरित किया। इस दौरान प्रो. बलजीत कौर, प्रो. संजीव कुमार, प्रो. अशोक बंसल तथा एनसीसी केयर टेकर प्रो. प्रतिभा भी उपस्थित रहे। बच्चों ने वेस्टन, पंजाबी डांस प्रस्तुत किएअंबाला। बिग बाजार में चुनमुन क्लब द्वारा डॉसिंग डोल प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। यह जानकारी अशोक शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में छह से सोलह वर्ष के चालीस बच्चों ने भागीदारी की। इस दौरान बच्चों ने वेस्टन, पंजाबी डांस सहित अन्य डांस प्रस्तुत किए। प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल को विजेताओं प्रतिभागी चुनने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। कार्यक्रम के प्रबंधक उमेद पुडीर ने बताया कि प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों को प्रोत्साहन देना रहा। प्रतियोगिता में अकृति प्रथम तान्या, गोपिका द्वितीय कशिश, अशिका तृतीय, बबीता ने सांत्वना स्थान हासिल किया। इस मौके पर अनू, देवकी, हिना व पायल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। किसान प्रशिक्षण शिविर का आयोजननारायणगढ़। गांव भूखड़ी में किसान प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें कृषि विकास अधिकारी पौधा संरक्षण जसविंद्र सिंह तथा ब्लाक टेक्निकल मैनेजर धर्मबीर सिंह ने किसानों को गेहूं की फसल से संबंधित कीटनाशक रोकथाम व खतपतवारनाशक दवाइयों, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मिट्टी जांच करवाने तथा कैशलेस के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर काफी संख्या में किसान मौजूद रहे। इसी प्रकार का कैंप विगत दिवस गांव हडबौन में भी लगाया गया था।बाबा बालक नाथ मंदिर में झंडा पूजन की रस्म अदा अंबाला छावनी। शहर के निकटवर्ती गांव लहारसा स्थित बाबा बालक नाथ मंदिर में बुधवार को झंडा पूजन की रस्म अदा की गई। कार्यक्रम का आयोजन मंदिर के भक्त राज सिंह राजा की ओर से किया गया, जहां मुख्यातिथि के तौर पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. संजय शर्मा उपस्थित थे। उन्होंने बाबा बालक नाथ के समक्ष नमन कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने आयोजनकर्ताओं की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के धार्मिक आयोजन समय-समय पर होते रहने चाहिएं, ताकि समाज में भाईचारे और प्रेम का संदेश जागृत हो। उन्होंने कहा कि आज समाज बिखराव के दौर में है। हम सभी को समाज को बिखरने से बचाना होगा। उन्होंने महिलाओं को संबोधित करते हुए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया। उन्होंने ग्रामीणों को स्वच्छता अभियान के प्रति जागृत किया और इसमें बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत सभी गांवों को खुले में शौच से मुक्त बनाना होगा। इस मौके पर चरणजीत कलावड़, राम शरण सचदेवा, बिट्टू मटेहड़ी, मास्टर नरेंद्र, संजीव दानीपुर, लहारसा के ग्राम प्रधान सुरजीत सिंह, अवतार सिंह आदि मौजूद थे। सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान पर कार्यशाला नारायणगढ़। बुधवार को राजकीय महाविद्यालय में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंतर्गत एक कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा से जुड़ी जानकारियां उपलब्ध करवाई गईं। महाविद्यालय के प्राचार्य एसपी गिरोत्रा ने सड़क सुरक्षा जागरुकता को आज के समय की जरूरत बताते हुए कहा कि इससे सड़क दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है और किसी घायल की जान बचाई जा सकती है। कार्यक्रम की शुरूआत में उपायुक्त कार्यालय से आए जितेंद्र सिंह ने कहा कि सजग नागरिक को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक होना और समाज सेवा में अपना योगदान देना चाहिए। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता रमेश कुमार ने हेल्मेट की जरूरत और सीट बेल्ट की आवश्यकता पर जोर दिया। यही नहीं घायलों को प्राथमिक उपचार देने हेतु विद्यार्थियों को अपना योगदान देने के लिए भी उन्होंने प्रेरित किया। इस अवसर पर सुभाष कुमार, सुनीता तथा अन्य स्टॉफ सदस्य मौजूद रहे।
    ..." > गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा: एसडीएम
    आज समाज नेटवर्कनार..." > गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा: एसडीएम
    आज समाज नेटवर्कनार..." > मैनेजमेंट व टीचर्स की लड़ाई में बच्चों का हुआ गलत यूज!
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > मैनेजमेंट व टीचर्स की लड़ाई में बच्चों का हुआ गलत यूज!
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > शहजादपुर में किशोरी दिवस मनाया
    आज समाज नेटवर्कशहज..." > शहजादपुर में किशोरी दिवस मनाया
    आज समाज नेटवर्कशहज..." > अग्रवाल महिला संगठन ने मनाया लोहड़ी पर्व
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > अग्रवाल महिला संगठन ने मनाया लोहड़ी पर्व
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > आज समाज
    ..." > आज समाज
    ..." > बच्चों को धरने पर बैठाना गलत: बडौला
    ..." >
    चुहड़पुर कलां को विकास के लिए मिले 11 लाख
    यमुनानगर। ग्राम चुहड़..." > चुहड़पुर कलां को विकास के लिए मिले 11 लाख
    यमुनानगर। ग्राम चुहड़..." > भाजयुमो ने निकाली मशाल यात्रा
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > भाजयुमो ने निकाली मशाल यात्रा
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > सख्त रवैये का दिखने लगा असर
    ..." > सख्त रवैये का दिखने लगा असर
    ..." > केस तीन
    कुछ सप्ताह पूर्व गांव म्..." > केस तीन
    कुछ सप्ताह पूर्व गांव म्..." > विद्यार्थियों को दी कानूनी जानकारी
    आज समाज नेटवर्कयमु..." > विद्यार्थियों को दी कानूनी जानकारी
    आज समाज नेटवर्कयमु..." > सौ जरुरतमंद विद्यार्थियों को स्वेटर वितरित
    ..." > सौ जरुरतमंद विद्यार्थियों को स्वेटर वितरित
    ..." > केस टू
    बीते सोमवार को पीसी..." > केस टू
    बीते सोमवार को पीसी..." > केस वन
    करंसी एक्सचें के लिए क..." > केस वन
    करंसी एक्सचें के लिए क..." > गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर एसडीएम ने ली बैठक
    ..." > गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर एसडीएम ने ली बैठक
    ..." > एक माह में 3 पुलिस मुलाजिम सस्पेंड
    ..." > एक माह में 3 पुलिस मुलाजिम सस्पेंड
    ..." > मुलाजिमों के भ्रष्टाचार व लापरवाही पर सख्त हैं पुलिस कप्तान
    आशीष र्शीवास्तव अंबाला..." > मुलाजिमों के भ्रष्टाचार व लापरवाही पर सख्त हैं पुलिस कप्तान
    आशीष र्शीवास्तव अंबाला..." > द्वितीय लोहड़ी मिलन समारोह मनाया
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > द्वितीय लोहड़ी मिलन समारोह मनाया
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > अल्ट्रासाउंड मशीन का उदघाटन कल करेंगे मंत्री
    ..." > अल्ट्रासाउंड मशीन का उदघाटन कल करेंगे मंत्री
    ..." > भारी वाहनों के ?ा्रवेश ?ार रोक के लिए डीसी ने लगाई धारा-144
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > भारी वाहनों के ?ा्रवेश ?ार रोक के लिए डीसी ने लगाई धारा-144
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > पशु बाड़े में लगी आग से व्यक्ति की मौतयमुनानगर। देर रात अचानक बाड़े में लगी आग में जलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पशु बुरी तरह झुलस गए। व्यक्ति व पशुओं के चिल्लाने की आवाज पर आस-पड़ोस के लोग पहुंचे और काफी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। हादसा सढ़ौरा के गांव रसुलपुर में मंगलवार देर शाम हुआ। फिलहाल आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है। रसूलपुर निवासी 45 वर्षीय वेदप्रकाश रात को घर पर खाना खाकर पशुओं के बाडे (छान) में सो रहा था। बाड़े में तीन गाय और चार छोटे गौवंश बंधे हुए थे। रात करीब 12 बजे बाड़े में आग लग गई। आग की लपटे देख वेदप्रकाश की बेटी पूजा उठी और उसने चिल्लाकर परिवार के अन्य लोगों को उठाया। शोरगुल सुनकर आस-पड़ोस के लोग भी उठ गए और आग पर काबू पाने में जुट गए। लेकिन तब तक आग पूरे बाड़े में फैल चुकी थी। किसी तरह लोगों ने पशुओं को बाहर निकाल लिया, लेकिन वहां सो रहा वेदप्रकाश आग में बुरी तरह झुलस गया और जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक के भाई पाला राम ने बताया कि पशुओं को निकालते वक्त वह भी झुलस गए। इसकी सूचना पुलिस का दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस का कहना है कि आग लगने के कारणों को पता नहीं चल पाया।उगाड़ा में जागरुकता शिविर आयोजितअंबाला सिटी। आयुष विभाग द्वारा स्कूली बच्चों को योग, आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति तथा घरेलू नुस्खों से स्वस्थ रहने के उपाए बताने के लिए राजकीय विद्यालय उगाड़ा में जागरुकता शिविर लगाया गया। इस शिविर में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ. समिधा शर्मा ने बच्चों को स्वस्थ रहने के उपायों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बच्चे अपनी दिनचर्या और खानपान को नियमित रखकर विभिन्न बीमारियों से सुरक्षित रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि योग को जीवन का हिस्सा बनाकर शरीर को सुडौल बनाया जा सकता है और इससे शरीर का विकास भी पूरी तरह से होता है। उन्होने कहा कि जंक फूड का इस्तेमाल शरीर के लिए नुकसानदेह है और इससे मोटापा, मधुमेह सहित कई अन्य प्रकार के रोग जन्म लेते हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में शारीरिक स्वच्छता भी महत्वपूर्ण है और उन्होने दांत साफ करने के लिए ब्रश का सुरक्षित प्रयोग भी बताया। उन्होंने बच्चों को योग की विभिन्न क्रियाओं की जानकारी दी और योगाभ्यास भी करवाया। डॉ. समिधा शर्मा ने बताया कि इसके बाद गांव की धर्मशाला में गांववासियों विशेषकर वृद्ध लोगों के लिए शिविर लगाया गया। जिसमें उनके स्वास्थ्य की जांच की गई और उन्हें बढ़ती उम्र में आने वाली बीमारियों से बचने के उपायों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि योग और दिनचर्या में बदलाव लाने से व्यक्ति लंबी आयु तक भी स्वस्थ रह सकता है और बढ़ती उम्र के साथ आने वाली बीमारियों को नियंत्रित किया जा सकता है। शिविर में सरपंच जसविंद्र सिंह ने योग विभाग का आभार व्यक्त किया और इस शिविर में 64 बुजुगरें को आवश्यकतानुसार आयुर्वेदिक दवाइंयां भी निशुल्क उपलब्ध करवाईं।सचिन ने गुजरात में फहरायी जीत की पताकाअंबाला सिटी। शिक्षाविदों का मानना है कि विद्यार्थी का सर्वांगीण विकास ही उसके उज्‍जवल भविष्य का निर्माण करता है, इसी प्रयास में सीबीएसई द्वारा नेशनल एथलेटिक प्रतियोगिता का आयोजन गुजरात पब्लिक स्कूल, वडोदरा, गुजरात में किया गया था। जिसमें अनेक राज्यों से आए खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई थी। इसी र्शृंखला में द एसडी विद्या स्कूल के बाहरवीं कक्षा के छात्र सचिन कुमार ने 19 वर्ष के आयु वर्ग में 1500 मीटर में रजत पदक प्राप्त कर स्वयं की, अपने अभिभावकों एवं विद्यालय को भी गौरवान्वित किया है। उसकी इस उपलब्धि पर विद्यालय को नाज है और इसका र्शेय भी स्वयं उसके पर्शिम, माता, पिता के सहयोग और अध्यापकों के अनुशासन व कड़ी मेहनत को जाता है। इस अवसर पर विद्यालय की निर्देशिका प्रिंसिपल नीलक्ष्ंद्रजीत कौर संधु ने सचिन को बधाई देते हुए उसके उज्‍जवल भविष्य की कामना की। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर कार्यक्रम कलअंबाला सिटी। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा लोहड़ी पर्व को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के रूप में मनाया जाएगा। इसके लिए विभाग द्वारा 13 जनवरी को दोपहर 12 बजे राजीव गांधी खेल स्टेडियम अंबाला शहर में बेटी उत्सव का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी राजबाला कटारिया ने दी।बताया कि इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य, विकास एवं पंचायत और शिक्षा विभाग का सहयोग भी लिया जा रहा है और कार्यक्रम में जिले के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। उन्होंने लोगों से भी अनुरोध किया कि वे समाज में बेटियों को प्रोत्साहन देने के लिए लोहड़ी के अवसर पर आयोजित बेटी उत्सव में अधिक से अधिक संख्या में शामिल हों।
    ..." > पशु बाड़े में लगी आग से व्यक्ति की मौतयमुनानगर। देर रात अचानक बाड़े में लगी आग में जलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पशु बुरी तरह झुलस गए। व्यक्ति व पशुओं के चिल्लाने की आवाज पर आस-पड़ोस के लोग पहुंचे और काफी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। हादसा सढ़ौरा के गांव रसुलपुर में मंगलवार देर शाम हुआ। फिलहाल आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है। रसूलपुर निवासी 45 वर्षीय वेदप्रकाश रात को घर पर खाना खाकर पशुओं के बाडे (छान) में सो रहा था। बाड़े में तीन गाय और चार छोटे गौवंश बंधे हुए थे। रात करीब 12 बजे बाड़े में आग लग गई। आग की लपटे देख वेदप्रकाश की बेटी पूजा उठी और उसने चिल्लाकर परिवार के अन्य लोगों को उठाया। शोरगुल सुनकर आस-पड़ोस के लोग भी उठ गए और आग पर काबू पाने में जुट गए। लेकिन तब तक आग पूरे बाड़े में फैल चुकी थी। किसी तरह लोगों ने पशुओं को बाहर निकाल लिया, लेकिन वहां सो रहा वेदप्रकाश आग में बुरी तरह झुलस गया और जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक के भाई पाला राम ने बताया कि पशुओं को निकालते वक्त वह भी झुलस गए। इसकी सूचना पुलिस का दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस का कहना है कि आग लगने के कारणों को पता नहीं चल पाया।उगाड़ा में जागरुकता शिविर आयोजितअंबाला सिटी। आयुष विभाग द्वारा स्कूली बच्चों को योग, आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति तथा घरेलू नुस्खों से स्वस्थ रहने के उपाए बताने के लिए राजकीय विद्यालय उगाड़ा में जागरुकता शिविर लगाया गया। इस शिविर में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ. समिधा शर्मा ने बच्चों को स्वस्थ रहने के उपायों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बच्चे अपनी दिनचर्या और खानपान को नियमित रखकर विभिन्न बीमारियों से सुरक्षित रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि योग को जीवन का हिस्सा बनाकर शरीर को सुडौल बनाया जा सकता है और इससे शरीर का विकास भी पूरी तरह से होता है। उन्होने कहा कि जंक फूड का इस्तेमाल शरीर के लिए नुकसानदेह है और इससे मोटापा, मधुमेह सहित कई अन्य प्रकार के रोग जन्म लेते हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में शारीरिक स्वच्छता भी महत्वपूर्ण है और उन्होने दांत साफ करने के लिए ब्रश का सुरक्षित प्रयोग भी बताया। उन्होंने बच्चों को योग की विभिन्न क्रियाओं की जानकारी दी और योगाभ्यास भी करवाया। डॉ. समिधा शर्मा ने बताया कि इसके बाद गांव की धर्मशाला में गांववासियों विशेषकर वृद्ध लोगों के लिए शिविर लगाया गया। जिसमें उनके स्वास्थ्य की जांच की गई और उन्हें बढ़ती उम्र में आने वाली बीमारियों से बचने के उपायों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि योग और दिनचर्या में बदलाव लाने से व्यक्ति लंबी आयु तक भी स्वस्थ रह सकता है और बढ़ती उम्र के साथ आने वाली बीमारियों को नियंत्रित किया जा सकता है। शिविर में सरपंच जसविंद्र सिंह ने योग विभाग का आभार व्यक्त किया और इस शिविर में 64 बुजुगरें को आवश्यकतानुसार आयुर्वेदिक दवाइंयां भी निशुल्क उपलब्ध करवाईं।सचिन ने गुजरात में फहरायी जीत की पताकाअंबाला सिटी। शिक्षाविदों का मानना है कि विद्यार्थी का सर्वांगीण विकास ही उसके उज्‍जवल भविष्य का निर्माण करता है, इसी प्रयास में सीबीएसई द्वारा नेशनल एथलेटिक प्रतियोगिता का आयोजन गुजरात पब्लिक स्कूल, वडोदरा, गुजरात में किया गया था। जिसमें अनेक राज्यों से आए खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई थी। इसी र्शृंखला में द एसडी विद्या स्कूल के बाहरवीं कक्षा के छात्र सचिन कुमार ने 19 वर्ष के आयु वर्ग में 1500 मीटर में रजत पदक प्राप्त कर स्वयं की, अपने अभिभावकों एवं विद्यालय को भी गौरवान्वित किया है। उसकी इस उपलब्धि पर विद्यालय को नाज है और इसका र्शेय भी स्वयं उसके पर्शिम, माता, पिता के सहयोग और अध्यापकों के अनुशासन व कड़ी मेहनत को जाता है। इस अवसर पर विद्यालय की निर्देशिका प्रिंसिपल नीलक्ष्ंद्रजीत कौर संधु ने सचिन को बधाई देते हुए उसके उज्‍जवल भविष्य की कामना की। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर कार्यक्रम कलअंबाला सिटी। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा लोहड़ी पर्व को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के रूप में मनाया जाएगा। इसके लिए विभाग द्वारा 13 जनवरी को दोपहर 12 बजे राजीव गांधी खेल स्टेडियम अंबाला शहर में बेटी उत्सव का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी राजबाला कटारिया ने दी।बताया कि इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य, विकास एवं पंचायत और शिक्षा विभाग का सहयोग भी लिया जा रहा है और कार्यक्रम में जिले के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। उन्होंने लोगों से भी अनुरोध किया कि वे समाज में बेटियों को प्रोत्साहन देने के लिए लोहड़ी के अवसर पर आयोजित बेटी उत्सव में अधिक से अधिक संख्या में शामिल हों।
    ..." > आज समाज
    ..." > आज समाज
    ..." > कैशलेस ट्रांजेक्शन के बारे में जानकारी दी
    अंबाला। आर्य गल्र्स काल..." > कैशलेस ट्रांजेक्शन के बारे में जानकारी दी
    अंबाला। आर्य गल्र्स काल..." >
    खंभा हटाने के दौरान हुआ हादसा
    ..." > खंभा हटाने के दौरान हुआ हादसा
    ..." > पानीपत में राज्य स्तर पर मनाई जाएगी रविदास जयंती
    ..." > पानीपत में राज्य स्तर पर मनाई जाएगी रविदास जयंती
    ..." > बस स्टैंड, कपड़ा मार्केट से हटाया अतिक्रमण
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > बस स्टैंड, कपड़ा मार्केट से हटाया अतिक्रमण
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > हादसा होते ही मच गया हड़कंप
    ..." > हादसा होते ही मच गया हड़कंप
    ..." > लोहड़ी को लेकर बाजारों में रौनक
    बलकार सिंहबराड़ा। न..." > लोहड़ी को लेकर बाजारों में रौनक
    बलकार सिंहबराड़ा। न..." > खजूरी रोड ?ार बच्चों ने लगाया जाम
    ..." > खजूरी रोड ?ार बच्चों ने लगाया जाम
    ..." > शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाएं अधिकारी: डीसी
    ..." > शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाएं अधिकारी: डीसी
    ..." > मारपीट के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारअंबाला सिटी। थाना मुलाना में दर्ज मारपीट के मामले में मंगलवार की रात पुलिस ने आरोपी गुलजार अली निवासी गांव कुलचंदू थाना छप्पर व निहाल निवासी गांव साहा को दौसड़का चौक मुलाना से गिरफ्तार किया। दोनों आरोपियों को बुधवार कोर्ट में में पेश किया और वहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। शिकायतकर्ता जगदीश कुमार निवासी गांव नोहनी थाना मुलाना ने 21 दिसंबर 2016 को थाना मुलाना में शिकायत दर्ज कराई थी कि आरोपी राजकुमार उर्फ टोनी निवासी गांव नोहनी व चार-पांच अन्य अज्ञात ने मिलकर 18 दिसम्बर, 2016 की सायं टैक्सी स्टैंड नोहनी पर उसके साथ लाठी, डंडों से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी थी। इस मामले में संलिप्त एक आरोपी को पहले से ही गिरफ्तार किया जा चुका है।ओवरब्रिज के पास मिला महिला का शवअंबाला सिटी। थाना पड़ाव अंबाला छावनी पुलिस को छावनी ओवरब्रिज के पास एक अज्ञात महिला का शव बरामद हुआ है। इस शव को शिनाख्त के लिए अंबाला छावनी सिविल अस्पताल के मोर्चरी हाउस में रखा गया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि मृतक का रंग गेहूंआ, कद 5 फुट 1 ईंच, काले व सफेद बाल, हरे व नीले रंग की साड़ी, पीले व सलेटी रंग की धारीदार स्वेटर, नीचे नीले रंग का ब्लाउज, नीले रंग का पेटीकोट और नीचे लोअर जैसी पजामी पहनी हुई है। पांव में स्टील की पाजेंब, दाहिने हाथ की तीन अंगुलियों में लोहे की अंगूठियां, दाहिने कान में आर्टिफिशयल झुमका, बाईं बाजु में आर्टिफिशियल कड़ा पहना हुआ है। मृतक की आयु 35 से 40 वर्ष के बीच है। महिला की पहचान के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। बाइक चोरी का आरोपी गिरफ्तारअंबाला सिटी। शुक्लकुंड रोड अंबाला शहर में हुई चोरी के मामले में मंगलवार की रात पुलिस ने हरजिंद्र सिंह निवासी गांव खरड़ मोहाली को शुक्लकुंड रोड से गिरफ्तार कर थाना अंबाला शहर में मामला दर्ज किया। आरोपी को बुधवार कोर्ट में पेश किया गया और उसे वहां से हिरासत में भेज दिया गया। इस मामले में शिकायतकर्ता अनिल कुमार निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी ने थाना अंबाला शहर में शिकायत दर्ज कराई थी कि आरोपी हरजिंद्र सिंह निवासी गांव खरड़ थाना खरड़ जिला मोहाली पंजाब ने शुक्लकुंड रोड अंबाला शहर से उसकी मोटरसाइकिल चोरी कर ली है।लंबित मांगों को लेकर किया धरना-प्रदर्शन यमुनानगर। हरियाणा रोडवेज मिनिस्टिþयल स्टाफ एसोसिएशन की बैठक बुधवार को यमुनानगर डिपो में हुई। इस दौरान मिनिस्टिþयल स्टाफ ने अपनी लंबित मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। बैठक की अध्यक्षता अशोक पुजारा ने की। इस दौरान कर्मियों ने संकल्प लिया कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती, तब तक वह संघर्ष करते रहेंगे। इस दौरान पुजारा ने बताया कि उनकी मुख्य मांग में पंजाब के समान वेतन देने, विभाग में रिक्त लिपिक पदों को भरने, चतुर्थ र्शेणी के कर्मचारियों को लिपिक पद पर पदोन्नत तथा लिपिक को स्थाई करने करना शामिल है। उन्होंने कहा कि करीब एक दशक से कर्मचारी अपनी मांगों के लिए संघर्ष कर कर रहे हैं। कर्मचारियों के साथ बार-बार विश्वासघात किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि मौजूदा सरकार ने भी कर्मचारियों के साथ विश्वासघात किया तो कर्मचारी इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।टैþफिक पुलिस ने लगवाया नेत्र जांच कैंपयमुनानगर। सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत बुधवार को तीसरे दिन ट्रैफिक पुलिस की ओर से नेत्र जांच शिविर लगाया गया। शिविर अंबाला नेशनल हाईवे स्थित ट्रैफिक पार्क में लगाया गया। इस दौरान नेत्र रोग विशेषज्ञों ने 50 से अधिक वाहन चालकों की आंखों का चेकअप किया। ट्रैफिक एसएचओ निर्मल सिंह व राजबीर सिंह ने बताया कि कैंप में वाहन चालकों की जांच की गई। इसमें ऑटो चालक, बस व टैक्सी चालकों ने भाग लिया। इसमें जांच की गई कि चालक आंख से कमजोर हो और वह ड्राइविंग का कार्य करता हो। उन्होंने बताया कि ऐसे वाहन चालक अपने साथ साथ दूसरे के लिए भी खतरा बन सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस पखवाड़े के तहत अनेक कार्यक्रम किए जाएंगे। उद्देश्य है कि सब सुरक्षित घर पहुंचे। सड़क हादसों को रोका जाए। ट्रैफिक एसएचओ ने बताया कि शिविर जांच में 99 प्रतिशत चालकों की नजर सही पाई गई। सिर्फ दो प्रतिशत चालकों में दोष पाया गया। जिन्हें इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस के साथ अन्य थानों के कर्मचारियों ने भी अपनी आंखें टैस्ट करवाई।
    ..." > मारपीट के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारअंबाला सिटी। थाना मुलाना में दर्ज मारपीट के मामले में मंगलवार की रात पुलिस ने आरोपी गुलजार अली निवासी गांव कुलचंदू थाना छप्पर व निहाल निवासी गांव साहा को दौसड़का चौक मुलाना से गिरफ्तार किया। दोनों आरोपियों को बुधवार कोर्ट में में पेश किया और वहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। शिकायतकर्ता जगदीश कुमार निवासी गांव नोहनी थाना मुलाना ने 21 दिसंबर 2016 को थाना मुलाना में शिकायत दर्ज कराई थी कि आरोपी राजकुमार उर्फ टोनी निवासी गांव नोहनी व चार-पांच अन्य अज्ञात ने मिलकर 18 दिसम्बर, 2016 की सायं टैक्सी स्टैंड नोहनी पर उसके साथ लाठी, डंडों से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी थी। इस मामले में संलिप्त एक आरोपी को पहले से ही गिरफ्तार किया जा चुका है।ओवरब्रिज के पास मिला महिला का शवअंबाला सिटी। थाना पड़ाव अंबाला छावनी पुलिस को छावनी ओवरब्रिज के पास एक अज्ञात महिला का शव बरामद हुआ है। इस शव को शिनाख्त के लिए अंबाला छावनी सिविल अस्पताल के मोर्चरी हाउस में रखा गया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि मृतक का रंग गेहूंआ, कद 5 फुट 1 ईंच, काले व सफेद बाल, हरे व नीले रंग की साड़ी, पीले व सलेटी रंग की धारीदार स्वेटर, नीचे नीले रंग का ब्लाउज, नीले रंग का पेटीकोट और नीचे लोअर जैसी पजामी पहनी हुई है। पांव में स्टील की पाजेंब, दाहिने हाथ की तीन अंगुलियों में लोहे की अंगूठियां, दाहिने कान में आर्टिफिशयल झुमका, बाईं बाजु में आर्टिफिशियल कड़ा पहना हुआ है। मृतक की आयु 35 से 40 वर्ष के बीच है। महिला की पहचान के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। बाइक चोरी का आरोपी गिरफ्तारअंबाला सिटी। शुक्लकुंड रोड अंबाला शहर में हुई चोरी के मामले में मंगलवार की रात पुलिस ने हरजिंद्र सिंह निवासी गांव खरड़ मोहाली को शुक्लकुंड रोड से गिरफ्तार कर थाना अंबाला शहर में मामला दर्ज किया। आरोपी को बुधवार कोर्ट में पेश किया गया और उसे वहां से हिरासत में भेज दिया गया। इस मामले में शिकायतकर्ता अनिल कुमार निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी ने थाना अंबाला शहर में शिकायत दर्ज कराई थी कि आरोपी हरजिंद्र सिंह निवासी गांव खरड़ थाना खरड़ जिला मोहाली पंजाब ने शुक्लकुंड रोड अंबाला शहर से उसकी मोटरसाइकिल चोरी कर ली है।लंबित मांगों को लेकर किया धरना-प्रदर्शन यमुनानगर। हरियाणा रोडवेज मिनिस्टिþयल स्टाफ एसोसिएशन की बैठक बुधवार को यमुनानगर डिपो में हुई। इस दौरान मिनिस्टिþयल स्टाफ ने अपनी लंबित मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। बैठक की अध्यक्षता अशोक पुजारा ने की। इस दौरान कर्मियों ने संकल्प लिया कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती, तब तक वह संघर्ष करते रहेंगे। इस दौरान पुजारा ने बताया कि उनकी मुख्य मांग में पंजाब के समान वेतन देने, विभाग में रिक्त लिपिक पदों को भरने, चतुर्थ र्शेणी के कर्मचारियों को लिपिक पद पर पदोन्नत तथा लिपिक को स्थाई करने करना शामिल है। उन्होंने कहा कि करीब एक दशक से कर्मचारी अपनी मांगों के लिए संघर्ष कर कर रहे हैं। कर्मचारियों के साथ बार-बार विश्वासघात किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि मौजूदा सरकार ने भी कर्मचारियों के साथ विश्वासघात किया तो कर्मचारी इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।टैþफिक पुलिस ने लगवाया नेत्र जांच कैंपयमुनानगर। सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत बुधवार को तीसरे दिन ट्रैफिक पुलिस की ओर से नेत्र जांच शिविर लगाया गया। शिविर अंबाला नेशनल हाईवे स्थित ट्रैफिक पार्क में लगाया गया। इस दौरान नेत्र रोग विशेषज्ञों ने 50 से अधिक वाहन चालकों की आंखों का चेकअप किया। ट्रैफिक एसएचओ निर्मल सिंह व राजबीर सिंह ने बताया कि कैंप में वाहन चालकों की जांच की गई। इसमें ऑटो चालक, बस व टैक्सी चालकों ने भाग लिया। इसमें जांच की गई कि चालक आंख से कमजोर हो और वह ड्राइविंग का कार्य करता हो। उन्होंने बताया कि ऐसे वाहन चालक अपने साथ साथ दूसरे के लिए भी खतरा बन सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस पखवाड़े के तहत अनेक कार्यक्रम किए जाएंगे। उद्देश्य है कि सब सुरक्षित घर पहुंचे। सड़क हादसों को रोका जाए। ट्रैफिक एसएचओ ने बताया कि शिविर जांच में 99 प्रतिशत चालकों की नजर सही पाई गई। सिर्फ दो प्रतिशत चालकों में दोष पाया गया। जिन्हें इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस के साथ अन्य थानों के कर्मचारियों ने भी अपनी आंखें टैस्ट करवाई।
    ..." > स्वैच्छिक रक्तदान के महत्व के बारे में जानकारी दी
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > स्वैच्छिक रक्तदान के महत्व के बारे में जानकारी दी
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > जाट धर्मशाला में कार्यक्रम 15 कोनारायणगढ़। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के बैनर तले चल रही जाट यात्रा का 15 जनवरी को स्थानीय जाट धर्मशाला में स्वागत व अभिनंदन किया जाएगा। समिति के जिला प्रधान जसविंद्र दनौरा ने बताया कि इस यात्रा का नेतृत्व समिति के राज्य नेता महिंद्र सिंह पूनिया कर रहे हैं और यह यात्रा 14 जनवरी शाम को यमकेश्वर तीर्थ स्थित जाट धर्मशाला पहुंचेगी व 15 को एक सभा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें क्षेत्र के जाट समुदाय के लोग भाग लेंगे व आरक्षण की मांग को लेकर विचार-विर्मश किया जाएगा।
    ..." > जाट धर्मशाला में कार्यक्रम 15 कोनारायणगढ़। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के बैनर तले चल रही जाट यात्रा का 15 जनवरी को स्थानीय जाट धर्मशाला में स्वागत व अभिनंदन किया जाएगा। समिति के जिला प्रधान जसविंद्र दनौरा ने बताया कि इस यात्रा का नेतृत्व समिति के राज्य नेता महिंद्र सिंह पूनिया कर रहे हैं और यह यात्रा 14 जनवरी शाम को यमकेश्वर तीर्थ स्थित जाट धर्मशाला पहुंचेगी व 15 को एक सभा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें क्षेत्र के जाट समुदाय के लोग भाग लेंगे व आरक्षण की मांग को लेकर विचार-विर्मश किया जाएगा।
    ..." > विकास परियोजनाओं का किया शुभारंभ
    ..." > विकास परियोजनाओं का किया शुभारंभ
    ..." > बिजली का खंभा गिरने से ग्रामीण की मौत
    ..." > बिजली का खंभा गिरने से ग्रामीण की मौत
    ..." > बिजली खंभा हटाने में बिजली कर्मचारी ले रहे थे ग्रामीण की मदद
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > बिजली खंभा हटाने में बिजली कर्मचारी ले रहे थे ग्रामीण की मदद
    आज समाज नेटवर्कअंबा..." > महंगाई व नोटबंदी का लोहड़ी पर्व पर नहीं दिख रहा कोई असर
    ..." > महंगाई व नोटबंदी का लोहड़ी पर्व पर नहीं दिख रहा कोई असर
    ..." > आज समाज
    ..." > आज समाज
    ..." >
     
  • Full Page
    Custom Area
    About Us | Contact Us | Readers | Publishers | Privacy Policy | Feedback | News Gate

    Copyright @ 2015 Ezinemart All Rights Reserved.