•     
     Register with Sunmarg News. E-paper
        Now read Sunmarg News online, exactly the way it appears in print.

        Please fill in the details below to register.
    *Your Email Id 
    * Password 
    * Confirm Password  
    * Name 
    * Gender  Male Female
    Phone  
    *Mobile 
     * Address 
     * City 
    * Country 
    निवेश का झांसा देकर 7 लाख हड़?ो
    आज समाज नेटवर्कजींद..." > निवेश का झांसा देकर 7 लाख हड़?ो
    आज समाज नेटवर्कजींद..." > अब शौचालय के लिए 14 हजार!
    आज समाज नेटवर्कउचा..." > अब शौचालय के लिए 14 हजार!
    आज समाज नेटवर्कउचा..." > महिला सरपंच से दुर्व्यवहार करने के दो आरोपी काबू
    जींद। गांव निडाना में..." > महिला सरपंच से दुर्व्यवहार करने के दो आरोपी काबू
    जींद। गांव निडाना में..." > सड़क पर तड़पता फेंक गए गोधन
    आज समाज नेटवर्करति..." > सड़क पर तड़पता फेंक गए गोधन
    आज समाज नेटवर्करति..." > हरियाणा प्लस
    ..." > हरियाणा प्लस
    ..." > लव मैरिज करने पर लड़की के भाइयों ने मार डाला था
    ..." > लव मैरिज करने पर लड़की के भाइयों ने मार डाला था
    ..." > रेलवे फाटक बंद रहने से शहर जाम
    जींद। रेलवे द्वारा गोह..." > रेलवे फाटक बंद रहने से शहर जाम
    जींद। रेलवे द्वारा गोह..." > कंगनपुर हत्याकांड: पांचवें आरोपी को भी उम्रकैद
    आज समाज नेटवर्कसिर..." > कंगनपुर हत्याकांड: पांचवें आरोपी को भी उम्रकैद
    आज समाज नेटवर्कसिर..." > जुर्माना माफी योजना 31 तक बढ़ी
    आज समाज नेटवर्कहिस..." > जुर्माना माफी योजना 31 तक बढ़ी
    आज समाज नेटवर्कहिस..." > बिजली बिल जुर्माना माफी के वहीं नियम व शर्तें लागू होंगी: प्रवक्ता
    ..." > बिजली बिल जुर्माना माफी के वहीं नियम व शर्तें लागू होंगी: प्रवक्ता
    ..." > गोशालाएं खोलने के लिए जेलों की सूची की जा रही है तैयार
    ..." > गोशालाएं खोलने के लिए जेलों की सूची की जा रही है तैयार
    ..." > करनाल जेल में खोली जाएगी गोशाला : ?ांवार
    आज समाज नेटवर्कजींद..." > करनाल जेल में खोली जाएगी गोशाला : ?ांवार
    आज समाज नेटवर्कजींद..." > हिसार में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री पहुंचाहिसार। हिसार व आसपास के क्षेत्र में सर्दी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है और इसके लिए चलते न्यूनतम तापमान भी लगातार कम होता जा रहा है। हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को हिसार में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सिलय व अधिकतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार के लोगों को आने वाले कुछ और दिनों तक कड़ाके की ठंड को सहन करना पड़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार हिसार व आसपास के क्षेत्रों में अगले दो दिन में पाला पड़ने की संभावना है। चोरीशुदा बाइक सहित दो को किया गिरफ्तारजींद। नरवाना पुराना बस अड्डा के निकट से पुलिस ने चोरीशुदा बाइक सहित दो युवकों को काबू किया है। पुलिस दोनों युवकों से वाहन चोरी की अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है। शहर थाना नरवाना पुलिस कर्मचारी पुराना बस अड्डा के निकट आने जाने वाले वाहनों की जांच कर रहे थे। उसी दौरान पुलिस कर्मचारियों ने बाइक सवार दो युवकों को रोक कर कागजात दिखाने के लिए कहा तो वो बाइक के कागजात दिखाने में नाकाम रहे। पुलिस पूछताछ के दौरान सामने आया कि बाइक चोरीशुदा है और उसे बेचने की कोशिश की जा रही थी। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए युवकों की पहचान धर्मसिंह कालोनी निवासी अशोक तथा मिर्धा कॉलोनी निवासी रिंकू के रूप में हुई। पुलिस ने दोनों के खिलाफ चोरी की बाइक रखने का मामला दर्ज कर अदालत में पेश किया। जहां से अदालत ने दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। चौटाला 16 को लेंगे कार्यकर्ताओं की बैठकजींद। इनेलो जिलाध्यक्ष कलीराम पटवारी ने बताया कि कार्यकर्ताओं की जिला स्तरीय बैठक 16 जनवरी को जाट धर्मशाला में होगी। बैठक की अध्यक्षता विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता अभय सिंह चौटाला तथा इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा करेंगे। बैठक में एसवाईएल नहर खोदने की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। बैठक में कार्यकर्ताओं की ड्यूटियां लगाई जाएंगी।मकान का ताला तोड़ लाखों की चोरीजींद। नरवाना स्थित हरी नगर में बीती रात चोरों ने एक मकान का ताला तोड़ कर लाखों रुपए का सामान चोरी कर लिया। हरीनगर निवासी सोनू मंगलवार रात को कार्यवश परिवार सहित बाहर गया हुआ था। जब सोनू परिवार के लोग घर वापस लौटे और मकान पर लगे तालों को टूटा हुआ पाया। सोनू की शिकायत पर शहर थाना नरवाना पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। कार सवार युवक से मिली 18 ग्राम हेरोइनसिरसा। सीआईए पुलिस ने गश्त के दौरान कार सवार एक व्यक्ति को 18 ग्राम हेरोइन के साथ काबू किया। पकड़े गए आरोपी की पहचान अमित कुमार निवासी झोरड़नाली हॉल हाउस नंबर 188 ए-ब्लॉक सिरसा के रूप में हुई है। पुलिस ने हेरोइन व कार बरामद कर सप्लायर के बारे में जांच शुरू कर दी है।पता ठिकाना मालूम कर इस संबंध में थाना शहर सिरसा में दो लोगों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया है। सीआईए स्टॉफ के सहायक उप निरीक्षक नरेश कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस पार्टी रानियां रोड क्षेत्र में गश्त के दौरान मौजूद थी। उसी दौरान एक व्यक्ति पुलिस पार्टी को देखकर खिसकने लगा, तो शक के बिनाह पर उसकी गाड़ी रोककर तलाशी ली गई तो उसके पास से 18 ग्राम हेरोइन बरामद हुई।
    ..." > हिसार में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री पहुंचाहिसार। हिसार व आसपास के क्षेत्र में सर्दी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है और इसके लिए चलते न्यूनतम तापमान भी लगातार कम होता जा रहा है। हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को हिसार में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सिलय व अधिकतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार के लोगों को आने वाले कुछ और दिनों तक कड़ाके की ठंड को सहन करना पड़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार हिसार व आसपास के क्षेत्रों में अगले दो दिन में पाला पड़ने की संभावना है। चोरीशुदा बाइक सहित दो को किया गिरफ्तारजींद। नरवाना पुराना बस अड्डा के निकट से पुलिस ने चोरीशुदा बाइक सहित दो युवकों को काबू किया है। पुलिस दोनों युवकों से वाहन चोरी की अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है। शहर थाना नरवाना पुलिस कर्मचारी पुराना बस अड्डा के निकट आने जाने वाले वाहनों की जांच कर रहे थे। उसी दौरान पुलिस कर्मचारियों ने बाइक सवार दो युवकों को रोक कर कागजात दिखाने के लिए कहा तो वो बाइक के कागजात दिखाने में नाकाम रहे। पुलिस पूछताछ के दौरान सामने आया कि बाइक चोरीशुदा है और उसे बेचने की कोशिश की जा रही थी। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए युवकों की पहचान धर्मसिंह कालोनी निवासी अशोक तथा मिर्धा कॉलोनी निवासी रिंकू के रूप में हुई। पुलिस ने दोनों के खिलाफ चोरी की बाइक रखने का मामला दर्ज कर अदालत में पेश किया। जहां से अदालत ने दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। चौटाला 16 को लेंगे कार्यकर्ताओं की बैठकजींद। इनेलो जिलाध्यक्ष कलीराम पटवारी ने बताया कि कार्यकर्ताओं की जिला स्तरीय बैठक 16 जनवरी को जाट धर्मशाला में होगी। बैठक की अध्यक्षता विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता अभय सिंह चौटाला तथा इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा करेंगे। बैठक में एसवाईएल नहर खोदने की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। बैठक में कार्यकर्ताओं की ड्यूटियां लगाई जाएंगी।मकान का ताला तोड़ लाखों की चोरीजींद। नरवाना स्थित हरी नगर में बीती रात चोरों ने एक मकान का ताला तोड़ कर लाखों रुपए का सामान चोरी कर लिया। हरीनगर निवासी सोनू मंगलवार रात को कार्यवश परिवार सहित बाहर गया हुआ था। जब सोनू परिवार के लोग घर वापस लौटे और मकान पर लगे तालों को टूटा हुआ पाया। सोनू की शिकायत पर शहर थाना नरवाना पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। कार सवार युवक से मिली 18 ग्राम हेरोइनसिरसा। सीआईए पुलिस ने गश्त के दौरान कार सवार एक व्यक्ति को 18 ग्राम हेरोइन के साथ काबू किया। पकड़े गए आरोपी की पहचान अमित कुमार निवासी झोरड़नाली हॉल हाउस नंबर 188 ए-ब्लॉक सिरसा के रूप में हुई है। पुलिस ने हेरोइन व कार बरामद कर सप्लायर के बारे में जांच शुरू कर दी है।पता ठिकाना मालूम कर इस संबंध में थाना शहर सिरसा में दो लोगों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया है। सीआईए स्टॉफ के सहायक उप निरीक्षक नरेश कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस पार्टी रानियां रोड क्षेत्र में गश्त के दौरान मौजूद थी। उसी दौरान एक व्यक्ति पुलिस पार्टी को देखकर खिसकने लगा, तो शक के बिनाह पर उसकी गाड़ी रोककर तलाशी ली गई तो उसके पास से 18 ग्राम हेरोइन बरामद हुई।
    ..." >
    15 हजार से अधिक राशि के बिजली बिल का भुगतान केवल आरटीजीएस से
    हिसार। हरियाणा बिजल..." > 15 हजार से अधिक राशि के बिजली बिल का भुगतान केवल आरटीजीएस से
    हिसार। हरियाणा बिजल..." > रोडवेज के रिटायर्ड कर्मचारियों ने धरना देकर उठाई मांगे
    रिटायर्ड कर्मचारियों ..." > रोडवेज के रिटायर्ड कर्मचारियों ने धरना देकर उठाई मांगे
    रिटायर्ड कर्मचारियों ..." > पोस्टर मेकिंग से किया यातायात नियमों के प्रति जागरूक
    भिवानी। डीसी पंकज के ..." > पोस्टर मेकिंग से किया यातायात नियमों के प्रति जागरूक
    भिवानी। डीसी पंकज के ..." > व्हाट्सए?ा ग्रु?ा ने दिया एक लाख रु?ाए का सहयोग
    दिल्ली के विज्ञान भवन मे..." > व्हाट्सए?ा ग्रु?ा ने दिया एक लाख रु?ाए का सहयोग
    दिल्ली के विज्ञान भवन मे..." > पीएम उज्‍जवला योजना के तहत 15211 गैस कनेक्शन जारी : डीसी
    आज समाज नेटवर्कफते..." > पीएम उज्‍जवला योजना के तहत 15211 गैस कनेक्शन जारी : डीसी
    आज समाज नेटवर्कफते..." > मदन लाल ढींगड़ा की प्रतिमा हटाना दुर्भाग्यपूर्ण
    36 बिरादरी की बैठक म..." > मदन लाल ढींगड़ा की प्रतिमा हटाना दुर्भाग्यपूर्ण
    36 बिरादरी की बैठक म..." > आबियाना जमा न करवाने वाले नंबरदारों के खिलाफ कारवाई करें : डीसी
    सभी तहसीलदारों से क..." > आबियाना जमा न करवाने वाले नंबरदारों के खिलाफ कारवाई करें : डीसी
    सभी तहसीलदारों से क..." > ‘स्वास्थ्य के लिए आयुष को बढ़ावा देना जरूरी’
    हिसार। इंग्लैंड की कैम्..." > ‘स्वास्थ्य के लिए आयुष को बढ़ावा देना जरूरी’
    हिसार। इंग्लैंड की कैम्..." > ‘चालक की थोड़ी सी लापरवाही से होती दुर्घटनाएं’
    हिसार। भारतीय रेडक्र..." > ‘चालक की थोड़ी सी लापरवाही से होती दुर्घटनाएं’
    हिसार। भारतीय रेडक्र..." > नहला की फुटबॉल टीम ने धौलू को रौंदाभूना। शारीरिक स्वास्थ्य को बनाए रखने में खेलों की अहम भूमिका रही है, ऐसे में व्यक्ति को अपनी दिनचर्या में खेलों के लिए भी समय सुनिश्चित करना चाहिए। उपरोक्त बात नगर पालिका टोहाना के चेयरमैन प्रतिनिधि रविंद्र महता ने जिला फ तेहाबाद फुटबॉल संघ द्वारा शहीद भगत सिंह स्टेड़ियम भूना में आयोजित दो दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष एवं युवा नेता जयदीप बराला नक की। बराला ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने भी खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहन राशि में भारी इजाफा करके खिलाड़ियों को मनोबल बढ़ाया है। ऐसे में खिलाड़ी को राष्ट्र स्तर पर अपनी पहचान बनाने व देश का नाम रोशन करने कर सुनहरा अवसर है। प्रतियोगिता के पहले दिन नहला की टीम ने धौलू को 1-0 से रौंदा। इस अवसर पर संघ के वाइस चेयरमैन जोगिंद्र पाल लीखा, संजय रेवड़ी, सचिव राजेश डीपीई, प्रेम चंद पीटीआई सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। लोहड़ी महोत्सव पर कार्यक्रम आज सेहिसार। यूनिक इंटरप्राइजिज के तत्वावधान में राजगढ़ रोड़ स्थित ओल्ड कोर्ट कॉम्पलेक्स में 12 व 13 जनवरी को प्रात: 11 बजे से रात्रि 10 बजे तक लोहड़ी महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। यूनिक इंटरप्राइजिज के संचालक प्रवीन कुमार व रवि भुटानी ने बताया कि महोत्सव में पंजाब की भंगड़ा पार्टी सहित कई महिला व पुरुष कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने बताया कि महोत्सव के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं भी कराई जाएंगी। विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे। जिला निगरानी कमेटी की बैठक 13 कोभिवानी। जिला सतर्कता एवं निगरानी कमेटी की बैठक 13 जनवरी को डीसी कार्यालय में आयोजित की जाएगी। जिला कल्याण अधिकारी विनोद चावला ने बताया कि जिला सतर्कता एवं निगरानी कमेटी की बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त पंकज करेंगे। बैठक में एससी, एसटी एक्ट के तहत दर्ज केसों की समीक्षा की जाएगी। बैठक में कमेटी के सदस्य एवं गैर सरकारी सदस्य शामिल होगे। वरिष्ठ नागरिक परिषद की मासिक बैठक कलफतेहाबाद। वरिष्ठ नागरिक परिषद फतेहाबाद की मासिक बैठक प्रधान पीसी शर्मा की अध्यक्षता में 13 जनवरी दिन शुक्रवार को सायं 4 बजे बाल भवन फतेहाबाद में होगी। प्रेस प्रवक्ता राजेन्द्र ललित ने बताया कि इस बैठक में वरिष्ठ नागरिकों को समय-समय पर आने वाली समस्याओं बारे विचार किया जाएगा तथा उनका समाधान किया जाएगा तथा लोहड़ी पर्व भी मनाया जाएगा। जिन वरिष्ठ नागरिकों का जनवरी मास में जन्मदिन है उनका जन्मदिन मनाया जाएगा।‘बेहतर सुविधाएं देना पहली प्राथमिकता’सिरसा। पुलिस अधीक्षक सतेंद्र कुमार गुप्ता का कहना है कि कर्मचारियों को ज्यादा से ज्यादा बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाना उनकी पहली प्राथमिकता है। वे बुधवार दोपहर कर्मचारियों की कल्याण गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी, तो वह पूरी तरह से तनाव मुक्त होकर अपनी ड्यूटी का बेहतर ढंग से निवर्हन करेंगे। गोष्ठी के दौरान पुलिस अधीक्षक ने जिला के सभी थानों से आए हुए पुलिस जवानों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा। अधिक्तर समस्याएं छुट्टी को लेकर थी जिसे पुलिस अधीक्षक ने मौके पर ही हल कर दिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि छोटी-छोटी समस्याओं को अपने स्तर पर तुरंत प्रभाव से हल किया करें। इस मौके पर सहायक पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, डीएसपी मुख्यालय विजय कक्कड़, डीएसपी ऐलनाबाद रविन्द्र सिंवर, जिला के सभी थाना प्रभारियों व कर्मचारी मौजूद थे।दुष्यन्त गो शेड का करेंगे शिलान्यासहांसी। र्शी हरियाणा गोशाला हांसी द्वारा 14 जनवरी को गो शेड शिलान्यास समारोह आयोजित किया जाएगा। इस सम्बंध में गोशाला की आयोजन समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसमें कार्यक्रम से सम्बंधित तैयारियांे को अंतिम रूप प्रदान किया गया। बैठक में उपस्थित सचिव मुकेश जैन ने बताया कि मक्रर संक्रांति के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में सांसद दुष्यंत चौटाला शिरकत करेंगे। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंत्री सुभाष गोयल करेंगे। बैठक में राधेश्याम रतेरिया, मुकेश जैन, कमलेश गर्ग, प्रवीण बंसल, राधेश्याम सिंगला आदि उपस्थित थे। ‘दूसरे दिन भी अतिक्रमण हटाओ अभियान‘हांसी। नगर परिषद के कर्मियों ने सेनेटरी इंस्पेक्टर दीपक झांब के नेतृत्व में बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रखा। बुधवार को नगर परिषद कर्मियों ने पुराना बस स्टैंड व नया बस स्टैंड रोड़ पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर दुकान के बाहर निर्धारित सीमा से बाहर बने थल्लों को तुड़वा दिया और दुकान के सामने रखे सामान को जब्त कर ट्राली में डालकर अपने साथ ले गये। इस दौरान परिषद कर्मियों ने रोड के बीचोंबीच खड़ी रेहड़ियों को भी वहां से हटवाकर यातायात को सुचारु करवाया। इस दौरान नगर परिषद के कर्मियों और दुकानदारों के बीच तीखी नोंकझोंक भी हुई। सेनेटरी इंस्पेक्टर दीपक झांब ने कहा कि परिषद द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान लगातार जारी रहेगा। झांब ने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्होंने निर्धारित सीमा से बाहर अतिक्रमण किया तो उन पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर सोनू चंदा, राजेंद्र दुआ सहित काफी संख्या में नगर परिषद कर्मी मौजूद थे। 6 दिवसीय हैपीनेस शिविर का आयोजनहांसी। आर्ट ऑफ लिविंग हांसी द्वारा 6 दिवसीय हैपीनेस शिविर का आयोजन किया गया। यह जानकारी देते हुए संस्था की डिस्टिþक्ट टीचर कोऑर्डिनेटर व मीडिया कोऑर्डिनेटर श्वेता जैन ने हुए बताया कि शिविर के दौरान लोगों को योग, ध्यान, प्राणायाम के अतिरिक्त सुदर्शन क्रिया सिखाई गयी। उन्होंने बताया कि शिविर के दौरान कैसे विपरीत परिस्थितियों में अपने मन को संभालें विभिन्न प्रक्रियाओं द्वारा अनुभव करवाया गया। शिविर के अंतिम दिन लोगों ने अपने अनुभव बांटते हुए बताया कि उन्हें शारीरिक व मानसिक रूप से बेहद हल्का, स्फूर्तिवान तथा स्वस्थ महसूस हो रहा है। इस अवसर पर आशू कथूरिया, डॉ. वीएम लीखा, डॉ. रजनी लीखा आदि उपस्थित थे।ओवरऑल बेस्ट कैंपर के खिताब पर कब्जाहिसार। नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में आयोजित राष्ट्रीय एकता शिविर में हिसार की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ओवरऑल बेस्ट कैंपर के खिताब पर कब्जा किया। इस शिविर में देशभर से 18 राज्यों की टीमों ने शिरकत की थी, जिसमें हरियाणा का प्रतिनिधित्व करते हुए हिसार की टीम ने विभिन्न सांस्कृतिक मुकाबलों व अन्य गतिविधियों में परचम लहराते हुए हिसार का नाम रोशन किया। नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक नरेंद्र यादव ने टीम का हिसार पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया और इस उपलब्धि के लिए टीम लीडर कपूर सिंह एवं सदस्य सोनिका, कृष्ण, संदीप, मीना, मिनाक्षी, संजय, सुनील कुमारी, सुमन, सरोज, बलजीत, अशोक, रविदत, राकेश व पूजा को बधाई दी और विश्वास जताया कि टीम इसी तरह प्रदर्शन करते हुए हिसार का नाम रोशन करती रहेगी। प्रतियोगिता में 200 बच्चों ने लिया हिस्साफतेहाबाद। स्थानीय पटवार भवन में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के लगभग 200 बच्चों ने भाग लिया। इस बारे विस्तार से जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि जिला में 15 जनवरी तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाएगा। उन्होंने सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत कल 12 जनवरी को आरटीए विभाग के सहयोग से बस अड्डा फतेहाबाद परिसर में सड़क सुरक्षा के बारे में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 13 जनवरी को शिक्षा विभाग के सहयोग से 100 स्कूली बच्चों के साथ सड़क सुरक्षा के प्रति जन जागरुकता रैली निकाली जाएगी। यह जागरुकता रैली लघु सचिवालय के प्रांगण से होते हुए जवाहर चौक, धर्मशाला रोड़ से पपीहा पार्क में पहुंचेगी। इस मौके पर निरीक्षक राजेश कुमार, एसएचओ पुष्पा सिहाग, दलबीर सिंह, रिचर्स ऑफिसर गगनेश सैनी आदि ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया और स्कूली बच्चों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने का आह्वान किया। इसके अलावा कार्यक्रम में बच्चों को प्राथमिक चिकित्सा, प्राकृतिक आपदा प्रबंधन, बच्चों के बाल अधिकार सहित अन्य विषयों पर जागरूक किया। इस अवसर पर पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले स्कूली बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। स्कूली बच्चों ने शानदार एवं सुंदर तरीके से पेंटिंग प्रतियोगिता में यातायात नियमों का पालन करते हुए दिखाया गया। इसके अलावा यातायात नियमों का पालन न करने से होने वाली आकस्मिक दुर्घटनाओं और उनसे होने वाले नुकसानों को भी पेंटिंग के माध्यम से दर्शाया गया।
    ..." > नहला की फुटबॉल टीम ने धौलू को रौंदाभूना। शारीरिक स्वास्थ्य को बनाए रखने में खेलों की अहम भूमिका रही है, ऐसे में व्यक्ति को अपनी दिनचर्या में खेलों के लिए भी समय सुनिश्चित करना चाहिए। उपरोक्त बात नगर पालिका टोहाना के चेयरमैन प्रतिनिधि रविंद्र महता ने जिला फ तेहाबाद फुटबॉल संघ द्वारा शहीद भगत सिंह स्टेड़ियम भूना में आयोजित दो दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष एवं युवा नेता जयदीप बराला नक की। बराला ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने भी खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहन राशि में भारी इजाफा करके खिलाड़ियों को मनोबल बढ़ाया है। ऐसे में खिलाड़ी को राष्ट्र स्तर पर अपनी पहचान बनाने व देश का नाम रोशन करने कर सुनहरा अवसर है। प्रतियोगिता के पहले दिन नहला की टीम ने धौलू को 1-0 से रौंदा। इस अवसर पर संघ के वाइस चेयरमैन जोगिंद्र पाल लीखा, संजय रेवड़ी, सचिव राजेश डीपीई, प्रेम चंद पीटीआई सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। लोहड़ी महोत्सव पर कार्यक्रम आज सेहिसार। यूनिक इंटरप्राइजिज के तत्वावधान में राजगढ़ रोड़ स्थित ओल्ड कोर्ट कॉम्पलेक्स में 12 व 13 जनवरी को प्रात: 11 बजे से रात्रि 10 बजे तक लोहड़ी महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। यूनिक इंटरप्राइजिज के संचालक प्रवीन कुमार व रवि भुटानी ने बताया कि महोत्सव में पंजाब की भंगड़ा पार्टी सहित कई महिला व पुरुष कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने बताया कि महोत्सव के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं भी कराई जाएंगी। विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे। जिला निगरानी कमेटी की बैठक 13 कोभिवानी। जिला सतर्कता एवं निगरानी कमेटी की बैठक 13 जनवरी को डीसी कार्यालय में आयोजित की जाएगी। जिला कल्याण अधिकारी विनोद चावला ने बताया कि जिला सतर्कता एवं निगरानी कमेटी की बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त पंकज करेंगे। बैठक में एससी, एसटी एक्ट के तहत दर्ज केसों की समीक्षा की जाएगी। बैठक में कमेटी के सदस्य एवं गैर सरकारी सदस्य शामिल होगे। वरिष्ठ नागरिक परिषद की मासिक बैठक कलफतेहाबाद। वरिष्ठ नागरिक परिषद फतेहाबाद की मासिक बैठक प्रधान पीसी शर्मा की अध्यक्षता में 13 जनवरी दिन शुक्रवार को सायं 4 बजे बाल भवन फतेहाबाद में होगी। प्रेस प्रवक्ता राजेन्द्र ललित ने बताया कि इस बैठक में वरिष्ठ नागरिकों को समय-समय पर आने वाली समस्याओं बारे विचार किया जाएगा तथा उनका समाधान किया जाएगा तथा लोहड़ी पर्व भी मनाया जाएगा। जिन वरिष्ठ नागरिकों का जनवरी मास में जन्मदिन है उनका जन्मदिन मनाया जाएगा।‘बेहतर सुविधाएं देना पहली प्राथमिकता’सिरसा। पुलिस अधीक्षक सतेंद्र कुमार गुप्ता का कहना है कि कर्मचारियों को ज्यादा से ज्यादा बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाना उनकी पहली प्राथमिकता है। वे बुधवार दोपहर कर्मचारियों की कल्याण गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी, तो वह पूरी तरह से तनाव मुक्त होकर अपनी ड्यूटी का बेहतर ढंग से निवर्हन करेंगे। गोष्ठी के दौरान पुलिस अधीक्षक ने जिला के सभी थानों से आए हुए पुलिस जवानों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा। अधिक्तर समस्याएं छुट्टी को लेकर थी जिसे पुलिस अधीक्षक ने मौके पर ही हल कर दिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि छोटी-छोटी समस्याओं को अपने स्तर पर तुरंत प्रभाव से हल किया करें। इस मौके पर सहायक पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, डीएसपी मुख्यालय विजय कक्कड़, डीएसपी ऐलनाबाद रविन्द्र सिंवर, जिला के सभी थाना प्रभारियों व कर्मचारी मौजूद थे।दुष्यन्त गो शेड का करेंगे शिलान्यासहांसी। र्शी हरियाणा गोशाला हांसी द्वारा 14 जनवरी को गो शेड शिलान्यास समारोह आयोजित किया जाएगा। इस सम्बंध में गोशाला की आयोजन समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसमें कार्यक्रम से सम्बंधित तैयारियांे को अंतिम रूप प्रदान किया गया। बैठक में उपस्थित सचिव मुकेश जैन ने बताया कि मक्रर संक्रांति के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में सांसद दुष्यंत चौटाला शिरकत करेंगे। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंत्री सुभाष गोयल करेंगे। बैठक में राधेश्याम रतेरिया, मुकेश जैन, कमलेश गर्ग, प्रवीण बंसल, राधेश्याम सिंगला आदि उपस्थित थे। ‘दूसरे दिन भी अतिक्रमण हटाओ अभियान‘हांसी। नगर परिषद के कर्मियों ने सेनेटरी इंस्पेक्टर दीपक झांब के नेतृत्व में बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रखा। बुधवार को नगर परिषद कर्मियों ने पुराना बस स्टैंड व नया बस स्टैंड रोड़ पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर दुकान के बाहर निर्धारित सीमा से बाहर बने थल्लों को तुड़वा दिया और दुकान के सामने रखे सामान को जब्त कर ट्राली में डालकर अपने साथ ले गये। इस दौरान परिषद कर्मियों ने रोड के बीचोंबीच खड़ी रेहड़ियों को भी वहां से हटवाकर यातायात को सुचारु करवाया। इस दौरान नगर परिषद के कर्मियों और दुकानदारों के बीच तीखी नोंकझोंक भी हुई। सेनेटरी इंस्पेक्टर दीपक झांब ने कहा कि परिषद द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान लगातार जारी रहेगा। झांब ने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्होंने निर्धारित सीमा से बाहर अतिक्रमण किया तो उन पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर सोनू चंदा, राजेंद्र दुआ सहित काफी संख्या में नगर परिषद कर्मी मौजूद थे। 6 दिवसीय हैपीनेस शिविर का आयोजनहांसी। आर्ट ऑफ लिविंग हांसी द्वारा 6 दिवसीय हैपीनेस शिविर का आयोजन किया गया। यह जानकारी देते हुए संस्था की डिस्टिþक्ट टीचर कोऑर्डिनेटर व मीडिया कोऑर्डिनेटर श्वेता जैन ने हुए बताया कि शिविर के दौरान लोगों को योग, ध्यान, प्राणायाम के अतिरिक्त सुदर्शन क्रिया सिखाई गयी। उन्होंने बताया कि शिविर के दौरान कैसे विपरीत परिस्थितियों में अपने मन को संभालें विभिन्न प्रक्रियाओं द्वारा अनुभव करवाया गया। शिविर के अंतिम दिन लोगों ने अपने अनुभव बांटते हुए बताया कि उन्हें शारीरिक व मानसिक रूप से बेहद हल्का, स्फूर्तिवान तथा स्वस्थ महसूस हो रहा है। इस अवसर पर आशू कथूरिया, डॉ. वीएम लीखा, डॉ. रजनी लीखा आदि उपस्थित थे।ओवरऑल बेस्ट कैंपर के खिताब पर कब्जाहिसार। नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में आयोजित राष्ट्रीय एकता शिविर में हिसार की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ओवरऑल बेस्ट कैंपर के खिताब पर कब्जा किया। इस शिविर में देशभर से 18 राज्यों की टीमों ने शिरकत की थी, जिसमें हरियाणा का प्रतिनिधित्व करते हुए हिसार की टीम ने विभिन्न सांस्कृतिक मुकाबलों व अन्य गतिविधियों में परचम लहराते हुए हिसार का नाम रोशन किया। नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक नरेंद्र यादव ने टीम का हिसार पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया और इस उपलब्धि के लिए टीम लीडर कपूर सिंह एवं सदस्य सोनिका, कृष्ण, संदीप, मीना, मिनाक्षी, संजय, सुनील कुमारी, सुमन, सरोज, बलजीत, अशोक, रविदत, राकेश व पूजा को बधाई दी और विश्वास जताया कि टीम इसी तरह प्रदर्शन करते हुए हिसार का नाम रोशन करती रहेगी। प्रतियोगिता में 200 बच्चों ने लिया हिस्साफतेहाबाद। स्थानीय पटवार भवन में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के लगभग 200 बच्चों ने भाग लिया। इस बारे विस्तार से जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि जिला में 15 जनवरी तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाएगा। उन्होंने सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत कल 12 जनवरी को आरटीए विभाग के सहयोग से बस अड्डा फतेहाबाद परिसर में सड़क सुरक्षा के बारे में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 13 जनवरी को शिक्षा विभाग के सहयोग से 100 स्कूली बच्चों के साथ सड़क सुरक्षा के प्रति जन जागरुकता रैली निकाली जाएगी। यह जागरुकता रैली लघु सचिवालय के प्रांगण से होते हुए जवाहर चौक, धर्मशाला रोड़ से पपीहा पार्क में पहुंचेगी। इस मौके पर निरीक्षक राजेश कुमार, एसएचओ पुष्पा सिहाग, दलबीर सिंह, रिचर्स ऑफिसर गगनेश सैनी आदि ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया और स्कूली बच्चों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने का आह्वान किया। इसके अलावा कार्यक्रम में बच्चों को प्राथमिक चिकित्सा, प्राकृतिक आपदा प्रबंधन, बच्चों के बाल अधिकार सहित अन्य विषयों पर जागरूक किया। इस अवसर पर पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले स्कूली बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। स्कूली बच्चों ने शानदार एवं सुंदर तरीके से पेंटिंग प्रतियोगिता में यातायात नियमों का पालन करते हुए दिखाया गया। इसके अलावा यातायात नियमों का पालन न करने से होने वाली आकस्मिक दुर्घटनाओं और उनसे होने वाले नुकसानों को भी पेंटिंग के माध्यम से दर्शाया गया।
    ..." > आज समाज
    ..." >
    ममता कर्मगढ़ ?ा्रथम, मटका दौड़ में मुन्नी बिधराना ?ा्रथम
    आज समाज नेटवर्कजींद..." > ममता कर्मगढ़ ?ा्रथम, मटका दौड़ में मुन्नी बिधराना ?ा्रथम
    आज समाज नेटवर्कजींद..." > स्कूलों का औचक निरीक्षण
    तोशाम/ भिवानी। खंड .ि.." > स्कूलों का औचक निरीक्षण
    तोशाम/ भिवानी। खंड .ि.." > पौधरोपण के साथ-साथ देखभाल जरूरी: एसडीएम
    तोशाम/ भिवानी। पर्या..." > पौधरोपण के साथ-साथ देखभाल जरूरी: एसडीएम
    तोशाम/ भिवानी। पर्या..." > ‘योजना में शामिल हो ?ा्रत्येक उ?ाभोक्ता’
    आज समाज नेटवर्कबाढ..." > ‘योजना में शामिल हो ?ा्रत्येक उ?ाभोक्ता’
    आज समाज नेटवर्कबाढ..." > खुले में शौच न जाने के लिए किया प्रेरित
    तोशाम/ भिवानी। गांवा..." > खुले में शौच न जाने के लिए किया प्रेरित
    तोशाम/ भिवानी। गांवा..." > मंडल स्तरीय चतुर्थ अंतरविद्यालय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन
    ..." > मंडल स्तरीय चतुर्थ अंतरविद्यालय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन
    ..." > दुर्घटनाओं में कमी लाएंगे: एसपी
    आज समाज नेटवर्कहिस..." > दुर्घटनाओं में कमी लाएंगे: एसपी
    आज समाज नेटवर्कहिस..." > आवारा पशुओं की रोकथाम के लिए सौंपा ज्ञापन
    लोहारू / भिवानी। लोहा..." > आवारा पशुओं की रोकथाम के लिए सौंपा ज्ञापन
    लोहारू / भिवानी। लोहा..." > ‘संस्कारपरक शिक्षा पर बल दें स्कूल’
    आज समाज नेटवर्कजींद..." > ‘संस्कारपरक शिक्षा पर बल दें स्कूल’
    आज समाज नेटवर्कजींद..." > विधानसभा कूच के लिए संघ ने कसी कमर
    आज समाज नेटवर्कहिस..." > विधानसभा कूच के लिए संघ ने कसी कमर
    आज समाज नेटवर्कहिस..." > शोरूम मालिक से फिरौती मांगने वाला एक और गिरफ्तार
    भिवानी। सीआईए भिवानी ..." > शोरूम मालिक से फिरौती मांगने वाला एक और गिरफ्तार
    भिवानी। सीआईए भिवानी ..." > सड़क सुरक्षा सप्ताह पर पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित
    आज समाज नेटवर्कजींद..." > सड़क सुरक्षा सप्ताह पर पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित
    आज समाज नेटवर्कजींद..." > आज समाज
    ..." > आज समाज
    ..." >
    रोडवेज मिनिस्ट्रियल स्टाफ 15 को देगा धरना
    जींद। रोडवेज मिनिस्ट्र..." > रोडवेज मिनिस्ट्रियल स्टाफ 15 को देगा धरना
    जींद। रोडवेज मिनिस्ट्र..." > नप ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान
    जींद। नगर परिषद द्वार..." > नप ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान
    जींद। नगर परिषद द्वार..." > इनसो ने रणदीप का पुतला फूंक की नारेबाजी
    हिसार। कांग्रेसी प्रवक्त..." > इनसो ने रणदीप का पुतला फूंक की नारेबाजी
    हिसार। कांग्रेसी प्रवक्त..." > दुकानदारों ने रुकवाई जेसीबी
    आज समाज नेटवर्कभून..." > दुकानदारों ने रुकवाई जेसीबी
    आज समाज नेटवर्कभून..." > ‘भाजपा सरकार के गलत निर्णयों से हर वर्ग परेशान’
    हिसार। कांग्रेस भवन म्..." > ‘भाजपा सरकार के गलत निर्णयों से हर वर्ग परेशान’
    हिसार। कांग्रेस भवन म्..." > प्रदर्शन कर की गिरफ्तारी की मांग
    आज समाज नेटवर्कभिवा..." > प्रदर्शन कर की गिरफ्तारी की मांग
    आज समाज नेटवर्कभिवा..." > एसवाईएल नहर मामले में कांग्रेस नेता दोहरी राजनीति कर रहे हैं
    ..." > एसवाईएल नहर मामले में कांग्रेस नेता दोहरी राजनीति कर रहे हैं
    ..." > सीआईए फतेहाबाद को मिली बड़ी कामयाबी
    ..." > सीआईए फतेहाबाद को मिली बड़ी कामयाबी
    ..." > 7 लाख लूट की वारदात का किया खुलासा
    आज समाज नेटवर्कफते..." > 7 लाख लूट की वारदात का किया खुलासा
    आज समाज नेटवर्कफते..." > करनाल की टीम ने जीते अपने सभी मैच
    राजीव गांधी महाविद्यालय्..." > करनाल की टीम ने जीते अपने सभी मैच
    राजीव गांधी महाविद्यालय्..." > डीएवी करनाल की टीम बनी चैं?िायन
    आज समाज नेटवर्कउचा..." > डीएवी करनाल की टीम बनी चैं?िायन
    आज समाज नेटवर्कउचा..." > कैशलेस के लिए आयोजित होंगे ?ा्रशिक्षण कार्यक्रम
    आज समाज नेटवर्कहिस..." > कैशलेस के लिए आयोजित होंगे ?ा्रशिक्षण कार्यक्रम
    आज समाज नेटवर्कहिस..." > धड़ल्ले से बिक रहे एपल के नकली मोबाइल
    आज समाज नेटवर्कसिर..." > धड़ल्ले से बिक रहे एपल के नकली मोबाइल
    आज समाज नेटवर्कसिर..." > आज समाज
    ..." >
     
  • Full Page
    Custom Area
    About Us | Contact Us | Readers | Publishers | Privacy Policy | Feedback | News Gate

    Copyright @ 2015 Ezinemart All Rights Reserved.